भास्‍कर इंटरव्‍यू:IPL में रैना की नई पारी, कॉमेंटेटर के रूप में आएंगे नजर, बोले- धोनी भाई की टीम अच्छी; प्लेऑफ के क्वालिफाई करेगी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा रहे सुरेश रैना IPL में बतौर कमेंटेटर डेब्यू करेंगे। रैना ने कहा- मैं उत्साहित हूं। कमेंट्री बॉक्स में पहले से कई दिग्गज हैं। रवि भाई, भज्जी पाजी, इरफान पठान जैसे बड़े नाम शामिल हैं। अपने अनुभव शेयर करेंगे तो अच्छा लगेगा। उन्होंने कहा कि ऑक्शन में प्राइज टैग लगने के बाद खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ जाता है। इस बार खिलाड़ियों को बहुत पैसा मिला है, इसलिए प्रेशर तो होने वाला है। पेश है रैना से बातचीत के अंश…

सवाल: ऑक्शन में खिलाड़ियों को काफी पैसा मिलता है। इसका कितना दबाव होता है?
जवाब
: नीलामी में प्राइज टैग लगने के बाद खिलाड़ियों पर बहुत दबाव रहता है। खिलाड़ी एक बार अच्छा प्रदर्शन करता है तो वहां से उसका टेकऑफ होता है, लेकिन अगर वह प्रदर्शन नहीं कर पाता है तो उसका ग्राफ नीचे चला जाता है। इस बार नीलामी में खिलाड़ियों को बहुत पैसा मिला है। इसलिए प्रेशर तो रहेगा।

सवालइस बार दो नई IPL में टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसे आप किस तरह से देखते हैं?
जवाब: IPL से अच्छे-अच्छे टैलेंट निकले हैं। खिलाड़ियों ने भारत की ओर से भी खेला है। इंटरनेशनल लेवल पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। अनुभव जरूर काम आएगा। घरेलू खिलाड़ियों के साथ सीनियर खिलाड़ियों का अच्छा तालमेल है।

सवाललीग मुकाबले मुंबई में खेले जाएंगे। इसमें किसको ज्यादा फायदा मिलेगा?
जवाब: थोड़ी उमस भी रहेगी। इसलिए दोपहर वाले मैचों में स्पिनर्स का अच्छा रोल होगा। वहीं, तेज गेंदबाजों पर सिलेक्टर्स की नजर रहेगी, क्योंकि आने वाले दिनों में इंग्लैंड टूर होने वाला है। वर्ल्ड कप भी है। शुरुआती समय में बॉल स्विंग होगी। पावरप्ले में भी स्पिनर्स का योगदान रहेगा। हर मैदान की पिच अलग-अलग तरीके से व्यवहार करती है।

सवाललीग के शुरू होने से पहले प्रैक्टिस टीम के लिए कितना फायदेमंद रहेगा?
जवाब: धोनी भाई की टीम अच्छी प्लानिंग के साथ प्रैक्टिस कर रही है। टीम ने सूरत में जाकर प्रैक्टिस की है। चेन्नई अच्छा कर रही है। उनके सभी मैच अच्छे होने वाले हैं। टीम में अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ी है। रवींद्र जडेजा भी है, जिसने पिछले दिनों अच्छा प्रदर्शन भी किया है। CSK अगर अच्छी शुरुआती करती है तो क्वालिफाई कर लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button