IPL से मिलेगा फ्यूचर कैप्टन:रवि शास्त्री बोले- टीम इंडिया को एक मजबूत कप्तान की तलाश; पंत, अय्यर और राहुल दावेदार

पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री की कहना है कि IPL 2022 टीम इंडिया के फ्यूचर कैप्टन की खोज करने का बढ़िया मौका है। आगामी सीजन में ऋषभ पंत, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करते नजर आएंगे। इन तीनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया के फ्यूचर कप्तान के रूप में भी देखा जाता है।

कौन होगा भविष्य का कप्तान
शास्त्री ने IPL स्पॉन्सर स्टार स्पोर्ट्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- विराट अब कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित भी White Ball फॉर्मेट में शानदार रहे हैं। भारत यह देखेगा कि भविष्य में टीम की कप्तानी कौन करेगा। इस रेस में फिलहाल श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएल राहुल हैं। भारतीय टीम को भविष्य के लिए एक मजबूत कप्तान की तलाश होगी और यहां मौका है।

उन्होंने आगे कहा- पिछले IPL में हमने वेंकटेश अय्यर को देखा था, उनके बारे में किसी ने नहीं सुना था और जब तक सीजन खत्म हुआ वह भारतीय टीम में थे। यही इस टूर्नामेंट की खूबसूरती है।

राहुल ने बतौर कप्तान किया निराश
बतौर कप्तान राहुल, पंत और अय्यर की बात करें तो केएल राहुल का रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। टीम इंडिया के लिए उन्होंने 4 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है और सभी में भारत को हार मिली। साउथ अफ्रीका दौरे पर राहुल ने एक टेस्ट और 3 वनडे में टीम की कमान संभाली थी। इस सीजन में वह लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करेंगे।

वहीं, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर कप्तान के रूप में अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर चुके हैं। पिछले IPL सीजन में पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए 16 मैचों में 9 मुकाबले जीते। 6 में उनको हार मिली और 1 मैच टाई रहा। टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी।

अय्यर ने भी 41 IPL मैचों में 21 में जीत दर्ज की और 18 में हार का सामना करना पड़ा। दो मुकाबले टाई रहे। उनकी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने 6 साल के लंबे इंतजार के बाद प्लेऑफ में जगह बनाई थी। 2020 में टीम जब IPL रनर-अप रही थी, तब भी टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ही थे। इस बार अय्यर KKR की कमान संभालते नजर आएंगे।

सुरेश रैना और रवि शास्त्री IPL में कमेंट्री करते नजर आएंगे।

सुरेश रैना और रवि शास्त्री IPL में कमेंट्री करते नजर आएंगे।

कमेंट्री में होगी शास्त्री की वापसी
रवि शास्त्री सात साल बाद कमेंट्री में वापसी करने जा रहे। IPL 2022 में वह हिंदी कमेंट्री करते नजर आएंगे। उनके अलावा मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे सुरेश रैना भी पहली बार कमेंट्री करते दिखाई देंगे। सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होगी और टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button